Tuesday, April 4, 2023

पिछले एजेंडा के साथ-साथ नए विषय पर भी हुई कलस्टर बैठक में चर्चा




हमारी एडुलीडर सीमा ने अपने कलस्टर बैठक का अनुभव साझा किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि पीटीएम में अभिभावकों का शामिल होना अत्यंत जरुरी है। साथ ही उन्होंने पिछले माह के एजेंडा पर भी चर्चा की और उसका विश्लेषण किया है। पढ़िए उनका अनुभव- 


“आशा करती हूं कि आप सभी स्वस्थ एवं कुशल प्रुवक से होंगे। आज मैं आप सभी के साथ क्लस्टर बैठक का अनुभव साझा कर रहीं हूं। दिनांक 31/3/2023 दिन शुक्रवार को नीमा गांव के समुदाय भवन में क्लस्टर बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में लगभग 15 साथियों ने शामिल हुए। बैठक की शुरुआत मेडिटेशन से की गई। साथ ही पिछले एजेंडा को ध्यान में रखते हुए बातचीत हुई, जिसमें पिछले एजेंडा को इस प्रकार से बताया गया था कि कम से कम 10 अभिभावकों से मिलकर उनके बच्चे को प्रत्येक दिन विद्यालय जाने के लिए प्रेरित करना। 


इस विषय पर सभी एडुलीडर्स काफी अच्छे तरीके से अपने एजेंडा पर तैयार होकर आए थे। बच्चे की शिक्षा के लिए उनके अभिभावकों को जागरूक कर सकें, इसके लिए मैं सभी एडुलीडर को बहुत - बहुत धन्यवाद बोलना चाहूंगी कि पिछले एजेंडा को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपने काम को पूरा किया। 


इसके बाद जो भी साथी अपने बढ़ते कदम बनाकर लाएं थे, उसे प्रजेंट किया गया। इसके बाद इस माह के एजेंडा पर चर्चा की गई कि इस महीने में हम सभी साथी कोशिश करेंगे कि अगले माह से अर्थात अप्रैल से सभी बच्चे के अभिभावकों को पीटीएम में शामिल करने के लिए जागरुक किया जाए एवं उन्हें पीटीएम की सार्थकता से परिचित किया जाए। इसके बाद एक बहुत प्यारभरा बालगीत भी हुआ, जिसका नाम ( ताली हाथ से बजाना) था। यह एक्टिविटी काफी मजेदार रही, जिसे सभी साथियों ने काफी अच्छे से कर पाए। इसके साथ क्लस्टर बैठक का समापन किया गया।” 




No comments:

Post a Comment