Wednesday, May 29, 2024

शादी ना करने के लिए पापा को मनाया

लवली के पापा, लवली की शादी फिक्स करने का प्लान कर ही रहे थे कि लवली ने अपनी मम्मी को अपने मन की बात बतायी कि उसे शादी नहीं करनी है।

उसकी मम्मी ने उसे ज़ोर से बोलते हुए कहा कि इतनी उम्र हो गयी है, अब नहीं करोगी तो शादी कब करोगी? 

मम्मी ने उनकी बात नहीं सुनी तो लवली ने अपनी दीदी को पापा से बात करने के लिए बोला। दीदी ने भी उनके पक्ष में बात करने से मना कर दिया।


फिर लवली ने सोचा कि मैं यदि आज नहीं बोलूंगी तो शायद मैं कभी नहीं बोल पाऊँगी।


लवली ने हिम्मत करके अपने पापा से बात की। उन्होंने अपने पापा से कहा कि “जो लड़का आपने मेरे लिए देखा है वो मुझसे कम पढ़ा है। मैं उससे शादी नहीं करना चाहती।“

मुझे, मुझसे ज्यादा पढ़ा-लिखा लड़का चाहिए।


पापा बोले कि लड़का कमाता तो है! फिर ज्यादा पढ़ा-लिखा लड़का क्यों चाहिए?


लवली ने उत्तर दिया कि मुझे आगे और पढ़ना है। यदि मेरी शादी हो जाती है तो वो लड़का या उसके परिवारवाले मुझे आगे पढ़ने नहीं देंगे। क्योंकि लड़का ही कम पढ़ा-लिखा है।


लवली की इस बात पर उनके पापा ने विचार किया और उनकी शादी रोक दी। 


लवली 

बैच- 10, जमुई 


No comments:

Post a Comment