Saturday, March 18, 2023

प्रियंजलि: साप्ताहिक सेशन में हमने अपनी ऊर्जा को मापा, एडुलीडर एवं बड्डी के आशाओं पर भी हुई बातचीत

नमस्ते साथियों, 

मैं प्रियंजलि कुमारी, बैच 8 की एडु लीडर हूं। मैं आशा करती हूं कि सभी साथी स्वस्थ होंगे। 

आज मैं दिनांक 17 /3/2023 दिन शुक्रवार को सप्ताहिक सेशन का अनुभव साझा करने जा रही हूं। हर बार की तरह आज भी हम सभी साथी समय से पहुंचे और सही समय से सेशन की शुरुआत हुई। मैं आज के सेशन के उद्देश्य को अच्छी तरह से जान पाई और Buddy के stakeholder के बारे में भी जान पाई। 

साथ ही मैंने एडु लीडर और बड्डी की उस कड़ी को भी महसूस किया कि एक दूसरे से हमारी क्या आशा हो सकती है। इस बारे में मैं निम्नलिखित बिंदु साझा करना चाहती हूं। 

 1. बड्डी एडु लीडर के अभिभावकों से मिले।
 2. बड्डी एडू लीडर्स को प्रोत्साहित करें।
 3. व्यक्तित्व विकास पर बातचीत।

एक बड्डी की एडु लीडर्स से आशा 

1.एडू लीडर समय से कार्य करें।
2. मानसिक विकास पर बात करें।
3. अनुभव साझा करें।
   
इमोशन मीटर को देखकर पिछले सप्ताह किस रंग में थे और क्यों उस रंग में थे, इस पर भी बातचीत हुई जैसे कि सभी साथी ने पीले रंग में थे। जिसका अर्थ है, ज्यादा ऊर्जा और ज्यादा आनंद।

उसके बाद ग्रुप में बैठकर एक समूह के रूप में हमें क्या करना चाहिए इसके बारे में बातचीत हुई। आज का सेशन हमारे लिए बहुत अच्छा रहा, बहुत कुछ सीखने को मिला। 

No comments:

Post a Comment