Thursday, January 18, 2024

New Year Celebration के साथ साल का अंतिम सेशन

नमस्ते साथियों,

मैं, आप सभी के साथ दिसंबर के आखिरी सप्ताह में हुई ऑफिस मीटिंग का अनुभव साझा करना चाहती हूँ। ऑफिस में बहुत खुशनुमा सा माहौल था। जब मैं ऑफिस पहुंची तो कुछ एडू-लीडर्स आये हुए थेl थोड़ी देर में हमने मैडिटेशन शुरू किया।

मेडिटेशन के बाद निक्की दीदी ने पूछा कि आप सभी के लिए 2023 में सबसे बड़ा ख़ुशी का पल कौन सा रहा? और 2024 में आप स्वयं को कहाँ देखना चाहते हैं तो उसे चित्र के माध्यम से आप बता सकते हैं। हमने A4 साइज़ पेपर और कलर्स के माध्यम से चित्र बनाये।

इसी के साथ एक और एक्टिविटी हुई। आप अगले वर्ष में अपने साथियों को किस रूप में देखना चाहते हैं, आपका क्या विश्वास है- इसका विसुअल (visual) भी एक चार्ट पेपर पर देना था। चार्ट पेपर सभी के गले से बंधा था, जिससे कि अन्य साथी मेरे चार्ट पेपर पर और मैं उनके पेपर्स पर लिख सकूँ। मेरे लिए एक साथी ने लिखा कि “आप 2024 में बहुत खुश रहें और अपनी मेहनत के अनुसार खूब तरक्की करें”। मुझे यह पढकर बहुत अच्छा लगा कि मेरे प्रति लोगो को इतना विश्वास है।

आज के सेशन में हमने एक दूसरे को विकसित होते हुए देखने का रोडमैप बनाया। इन गतिविधियों के बाद लंच हुआ। बडी (buddy) दीदियों के साथ खूब सारी मस्ती, डांस और एंजोयमेंट करते हुए यह मीटिंग समाप्त हुई।

अंकिता कुमारी
बैच- 10, गया

No comments:

Post a Comment