Thursday, January 18, 2024

मेरा पहला बाल उत्सव

नमस्ते साथियों,

मैं, दिनांक 20/12/2023 को आमस ब्लॉक के मध्य विद्यालय सावंकला में हुए बाल उत्सव का एक छोटा सा अनुभव साझा कर रही हूँ। 

जब मैं विद्यालय पहुँची तो वहाँ श्रृंखला दीदी और बैच 6, 8, 9  और 10 के कुछ एडू-लीडर्स पहले से उपस्थित थे।  हम भी बाल उत्सव के तैयारी में लग गए। TLM लगाना, अभिभावकों को बुलाकर स्कूल में लाना, पेरेंट्स और बच्चे को बिठाना, ये सब कार्य हम सभी ने किये। विद्यालय के प्रिंसिपल सर, मैडम और सारे टीचर्स ने हमें सपोर्ट किया। 

महापुर विद्यालय से बच्चे और टीचर्स भी आए हुए थे। यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि दोनों विद्यालयों के शिक्षक और बच्चे काफी खुश थे। 

सबसे पहले स्वागत गीत हुआ। जिसमें सावंकला विद्यालय के बच्चो ने गाया। इसके बाद HM सर और मैडम ने काफी अच्छे तरीके से i-सक्षम के बारे में बताया और शिक्षा के बारे में लोगो को जागरूक किया। 

एक कुर्सी रेस गतिविधि हुई, जिसमें पेरेंट्स ने भाग लिया और वो काफी खुश भी दिखे। इसमें सावंकला और महापुर के बच्चे भी भाग लिए। इसके बाद चित्रकला प्रतियोगिता हुई, इसमें भी बच्चो ने भाग लिया। अन्य और भी गतिविधि हुई जिससे बच्चे बहुत खुश नजर आ रहे थे। 


हमें भी काफी ख़ुशी महसूस हुई। सभी दीदी और टीचर ने भी काफी अच्छे तरीके से पार्टिसिपेट किया और हम पहली बार बाल-उत्सव में शामिल हुए। 

हमें इस बात से भी ख़ुशी मिली कि हम बच्चो को, उनके अभिभावकों को अच्छे से बैठना सिखाये और जिम्मेदारी के साथ अपना काम किये। अन्य सभी दीदियों ने भी अच्छी भागीदारी दिखाई और सभी खुश भी दिखे।

अंजना वर्मा
गया


No comments:

Post a Comment